10 दिन में शीघ्रपतन रोकने की दवा और English Medicine in Hindi

shighrapatan ki medicine in hindi, shighrapatan rokne ki dawa, shighrapatan ki dawa in hindi,
Sending
User Review
2 (2 votes)

शीघ्रपतन की दवा बताये (medicine) इन हिंदी जानिए वीर्य को रोकने की दवा के बारे में. आज की दुनिया बहुत आधुनिक हो गई है और गलत खान-पान और कम उम्र में ज्यादा हस्थमैथुन करने की आदत व्यक्ति को आगे भारी पड़ती है. ऐसे में जब व्यक्ति सेक्स करने लगता है तो सेक्स करने के दौरान 60 सेकण्ड्स के पहले ही अगर उसका वीर्य गिर जाए तो इसे शीघ्रपतन की बीमारी कहते है. यह बहुत ही बेकार होती है, शादीशुदा जिंदगी को बिगाड़ देती है.

लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है, आप शीघ्रपतन रोकने की दवा टेबलेट का उपयोग कर इस समस्या से निजात पा सकते है. हम यहाँ पर आपको आयुर्वेदिक दवा, अंग्रेजी दवा और देसी दवा इन सभी के बारे में बताने वाले है. आप इनका इस्तेमाल कर अपनी खोई हुई शक्ति को वापस जीवित कर सकते है. वैसे आपको बता दें इस समस्या से सिर्फ आप ही नहीं दुनिया के करीबन 25-30% लोग परेशान है. तो चलिए अब आगे जानते है shighrapatan ki medicine in hindi rokne ki dawa english और ayurvedic के बारे में.

shighrapatan ki medicine in hindi, shighrapatan rokne ki dawa, shighrapatan ki dawa in hindi,

Shighrapatan ki medicine in Hindi

Shighrapatan ki dawa in Hindi

#1.

अश्वगंधा पाउडर, सफ़ेद मूसली (श्वेत मूसली), कलोंजी. अश्वगंधा और सफ़ेद मूसली को आप किसी भी आयुर्वेदिक स्टोर या पतंजलि स्टोर से खरीद लें कलोंजी आपको किराना स्टोर या बीज बेचने वालो के पास से खरीद लें और इसे भी पीसकर बारीक पाउडर जैसा कर लें. अब एक चम्मच अश्वगंधा पाउडर और एक चम्मच सफ़ेद मूसली पाउडर लें और इसमें 2-3 चुटकी कलोंजी भी डाल दें, इन सभी को अच्छे से मिक्स कर लें. इस तरह यह एक समय की खुराक है.

आप को दिन में दो बार इसे दूध के साथ सुबह नाश्ता करने के बाद और रात को भोजन करने के बाद लेना है, पहले इस मिश्रण को खा लें फिर एक गिलास गुनगुना दूध पि लें. लगातार 8 से 10 दिनों तक इस शीघ्रपतन रोकने की दवा का सेवन करेंगे तो आपकी शीघ्रपतन की समस्या जड़ से ख़त्म हो जाएगी. यह मिश्रण थोड़ा कड़वा होता है, अगर आप चाहे तो इसमें एक चम्मच मिश्री भी मिला सकते है.

#2.

एक और देसी दवा बताते है, 50 ग्राम अश्वगंधा, 50 ग्राम सलभ मिश्री, 50 ग्राम सफ़ेद मूसली, 10 ग्राम इलाइची, 20 ग्राम कलोंजी. इन सभी को अच्छी तरह से एक साथ रख कर अच्छे से बारीक पाउडर की तरह पीस लें और फिर किसी कांच के बर्तन में रख लें. अब गुप्त रोग की दवा तैयार है, इसे आपको रोजाना सुबह खाली पेट और शाम को खाली पेट होने पर लेना है.

इसका सेवन एक चम्मच की मात्रा में गुनगुने दूध के साथ करना है, अगर हो सके तो गाये का दूध ले जल्दी लाभ होगा. इसे लगातार 21 दिनों तक नियम से करना है. नोट : याद रखे इस दवा के साथ-साथ आप एक्सरसाइज भी करे, gym भी कर सकते है. अगर आप अच्छी एक्सरसाइज नहीं करेंगे तो यह दवा असर नहीं करेगी.

#3.

एक और बहुत ही सरल घरेलु दवा बताते हैं जो की किसी भी तरह की “shighrapatan ki english medicine” से ज्यादा असरकारी होती है. लहसुन मरदाना कमजोरी को ख़त्म करने के लिए सबसे ज्यादा प्रभावकारी होता है. इसके लिए आप रोजाना सुबह और शाम दो-दो लहसुन की कालिया इस तरह खाये. सुबह दो लहसुन की कली लें अब एक कढ़ाई लें और उसे गैस पर रख कर देसी गाय का घी आधे या एक चम्मच डाल दें.

फिर इन दो लहसुन की कलियों को भी उस कढ़ाई में डाल दें अब इन्हे तक तक तले जब तक की इनका रंग हल्का पीला न हो जाए, ध्यान रहे इनको जलने न दें. बस जब रंग पीला और थोड़ा डार्क हो जाए तो तुरंत इनको बाहर निकाल कर रख दें. अब इनको ठंडा होने पर सेवन कर लें ठीक ऐसे ही आपको रात के समय भी सेवन करना है.

ध्यान रहे इस प्रयोग को करने के बाद आधे घंटे तक कुछ भी ना खाये. इसके अलावा एक्सरसाइज और योग भी करे. गर्मी के दिनों में अगर आपके शरीर में जल्दी गर्मी बढ़ जाती है तो आप सुबह शाम दो लहसुन लेने के बदले एक-एक लहसुन लें. इस शीघ्रपतन की दवा का सेवन 20 दिन तक जरूर करे.

Shighrapatan Ki English Medicine

#4.

ManSure Men’s यह एक कैप्सूल होता है, जो की आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से मिलकर बना होता है. इसके सेवन से शीघ्रपतन से छुटकारा मिलता है. अगर आप किसी भी तरह की shighrapatan ki medicine का इस्तेमाल करना चाहते है तो आप यह अंग्रेजी दवा सबसे पहले लें. यह आपको किसी भी तरह से नुकसान नहीं करेगी क्योंकि यह जड़ी बूटियों से मिलकर बनी होती है.

इसका सेवन आपको सुबह और शाम खाना खाने के बाद दो-दो कैप्सूल दूध के साथ करना है. दूध हो सके तो देसी गाय का लें यह जल्दी असर करता है. तीन चार सप्ताह तक इसका नियमित रूप से सेवन करे और इस दौरान शारीरिक कसरत भी करे ताकि शीघ्रपतन को रोकने के लिए यह दवाई आपको पच जाए.

#5.

एक चुटकी हींग को घी में फ्राई करे, इसे इतना फ्राई करे की यह जल न जाए जब यह पिले रंग की हो जाए तो इसे ठंडा होने के लिए रख दें. इसके बाद इसमें एक चम्मच शहद मिलाये तो यह हो गई शीघ्रपतन रोकने की मेडिसिन जो की घरेलु दवा है. रोजाना आपको सुबह सूर्य निकलने से पहले इसको खाली पेट रहने पर सेवन करना है, ऐसा आपको 40 दिनों तक करना है. यह बहुत ही अच्छा प्रयोग है, हींग में बहुत गुण होते है आप इसके सेवन से अपनी खोई हुई शक्ति को वापस ला सकते है.

#6.

किसी भी आयुर्वेदिक स्टोर या पतंजलि स्टोर से मूसली पाक को खरीद कर ले आये अब आपको आधे गिलास दूध में डेढ़ चम्मच मूसली पाक का पाउडर मिलाना है और इसे खाना खाने के आधे घंटे बाद पीना है. इस घरेलु देसी दवा के सेवन से सेक्स से जुडी सभी समस्याओं से छुटकारा मिलता है.

नामर्दी, जल्दी छूटना, स्वप्नदोष होना आदि सभी तरह की समस्या ख़त्म हो जाती है. किसी भी अंग्रेजी दवा (english medicine) लेने से बेहतर है आप इन आयुर्वेदिक को अपनाये. क्योंकि यह आपके शरीर को साइड इफ़ेक्ट नहीं देते, अगर देते भी है तो अंग्रेजी दवा के मुकाबले न के बराबर देते है.

शीघ्रपतन रोकने की टेबलेट्स

#7.

दिव्य योनामृत वटी पतंजलि की दवा है, जिसके सेवन से सेक्स से जुडी समस्याओ का खात्मा होता है. इसका सेवन आपको सुबह और शाम को खाना खाने के आधे घंटे बाद गुनगुने मिश्री मिले दूध के साथ करना होता है. एक एक गोली या दो गोली भी खा सकते है. इस दवा से कोई साइड इफेक्ट्स नहीं होते है यह आपको आसानी से पतंजलि स्टोर पर मिल जाएगी.

#8.

शीघ्रपतन लिंग की नसों में कमजोरी आने के वजह से होता है तो इसके लिए आप हिमालय का क्रीम है जिसका नाम है Himcolin इसका इस्तेमाल करे. युवा अवस्था में आने वाले के युवा पहले से ही हस्थमैथुन करते है जिसके वजस से उनके लिंग की नसें इतनी कमजोर हो जाती है की वह वीर्य को ज्यादा देर तक नहीं रोक पाती जिसके वजह से सेक्स जल्दी हो जाता है और हर बार बाथरूम करने के बाद लिंग से चिपचिपा पदार्थ भी निकलने लगता है.

इससे शारीरिक दुर्बलता आती है, शरीर बहुत कमजोर हो जाता है. अपने लिंग की नसों को मजबूत करने के लिए आप इस हिमालय के क्रीम himcolin से अपने लिंग पर रोजाना सुबह और रात को सोने से पहले मालिश करे, यह मालिश तीन से चार मिनट तक करे. रोजाना नियमित रूप से ऐसा करने से लिंग की नसें मजबूत होने लगती है और बताई गई समस्याओं से निजात मिलने लगती है.

#9.

शीघ्रपतन रोकने के लिए मन्मथ रस भी बहुत अच्छा होता है, इसके सेवन से सम्भोग से जुडी सभी शिकायते समाप्त होती है. इसे आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह से खरीद सकते है, किसी भी मेडिकल या आयुर्वेदिक स्टोर पर से यह प्राप्त किया जा सकता है. इसका आपको दिन में दो बार करना होता है. सुबह शाम भोजन करने के आधे घंटे बाद अच्छी तरह औटाये हुए दूध के साथ एक-एक गोली का सेवन करे. दूध को कम आंच पर देर तक गर्म करे तो वह गाढ़ा हो जायेगा फिर गुनगुना होने पर इसका सेवन करे.

.

तो दोस्तों इस तरह आप बताई गई इन शीघ्रपतन रोकने की दवा (English medicine), shighrapatan rokne ki dawa in Hindi का सेवन कर अपनी इस समस्या से छुट्टी पा सकते है. ध्यान रखे आप ऐसी अंग्रेजी दवा का सेवन न करे जो की आप के लिंग को देर तक खड़ा रखती हो क्योंकि यह आपको बहुत नुकसान करती है. इसलिए बेहतर होगा की आप हमने जो शीघ्रपतन की दवा बताये है इनका सेवन करे यह नुकसान नहीं करेगी और धीरे धीरे आपकी समस्या जड़ से ख़त्म हो जाएगी.

इसके अलावा हमने पिछले लेख में भी आयुर्वेदिक उपाय बताये थे उस लेख को भी आप पड़ें, उसमे बहुत ही सरल घरेलु उपाय दिए है जिससे इस रोग का इलाज किया जा सकता है.

Share करने के लिए निचे दिए गए SHARING BUTTONS पर Click करें. (जरूर शेयर करे ताकि जिसे इसकी जरूर हो उसको भी फायदा हो सके)
आयुर्वेद एक असरकारी तरीका है, जिससे आप बिना किसी नुकसान के बीमारी को ख़त्म कर सकते है। इसके लिए बस जरुरी है की आप आयुर्वेदिक नुस्खे का सही से उपयोग करे। हम ऐसे ही नुस्खों को लेकर आप तक पहुंचाने का प्रयास करते है - धन्यवाद.