Ling Bada Karne के लिए सिर्फ 2 Yoga Exercise : 100% Result

Sending
User Review
3.67 (6 votes)

लिंग बड़ा करने का योग एक्सरसाइज में हम आपको कुछ ऐसी अद्भुत एक्सरसाइज और योगासन के बारे में बताने वाले है जिनके प्रयोग से आप अपने लिंग की मोटाई और लम्बाई (lund) penis size increase कर सकते है. यह योग गुप्त अंग की मांसपेशियों में खिंचाव लाकर उनकी लम्बाई और चढ़ाई को बढ़ाएंगे जिससे अगर आप रोजाना नियमित रूप से यह करते है तो आपका लिंग लम्बा जरूर होगा. इसके लिए कई लोग तो penis enlargement surgery भी करवाते है.

एक रिसर्च में पता चला की भारत में ज्यादातर व्यक्तियों के लिंग का साइज 5/6 के लगभग होता है, कुछ लोगों को 6-7 इंच तो कुछ लोगों का 4 इंच के लगभग भी होता है. अगर आपका लिंग छोटा है तो इसमें घबराने वाली बात नहीं है भारत में कई व्यक्तियों के साथ भी ऐसा ही है. लेकिन घबराइए नहीं आप इन ling vardhak exercise in hindi के जरिये ling bada कर सकते है.

ling bada karne ka yoga, ling vardhak exercise, ling ki size

Ling Vardhak Exercise in Hindi

लिंग छोटा होने का कारण –

यह जेनेटिकली और भारत देश के जलवायु के कारण से होता है, कई देशो में जैसे वेस्ट-इंडीज वहां पर ज्यादातर लोगों के लिंग की साइज 7-8 इंच पाई जाती है. यह सभी जलवायु और जेनेटिक पर निर्भर करता है. लेकिन इसका अलावा योग यानी penis size increase yoga में कुछ ऐसे आसान है जिनके प्रयोग से आप कुछ हद तक अपने लिंग को बड़ा, मोटा और स्वस्थ कर सकते है.

तो चलिए अब शुरू करते है, लिंग वर्धक योग के बारे जानते है. हम यहाँ आपको दो ऐसे प्राचीन योगिक एक्सरसाइज बता रहे है जिसे आज का विज्ञानं भी स्वीकारता है और इसी तकनीक से कई लोगों ने लाभ भी लिया है, हाँ यह इतना आसान नहीं है लेकिन अगर संयम और नियमित रूप से किया जाए तो एक दिन परिणाम जरूर मिलता है.

हम जो दो लिंग बड़ा करने के लिए योग एक्सरसाइज बता रहे है आप इन्हे दिन में किसी भी वक्त कर सकते है. आप जब भी टॉयलेट जाए तो वहां इसे कर सकते है. यानी आप इसे 24 घंटो में से 20-30 मिनट देते रहना, एक तो सुबह के समय 10 मिनट और एक रात को 10 मिनट बाकी आप दिन में भी समय मिलने पर यह क्रिया कर सकते है.

Ling Bada Karne Ka Yoga

तो सबसे पहले सुबह की जाने वाली क्रिया बताते है, सुबह उठने के बाद आप थोड़ा खुली हवा में टहले, सूर्य की रोशनी को आपके बदन को छूने दें. फिर आप घर आजाइये. आपको इस क्रिया में बर्फ के बारीक़ टुकड़ों और आग की जरूरत पड़ेगी. क्योंकि यहाँ हम ठंडा और गर्म सेंक करने वाले है.

ऐसा करने से आपके लिंग में तेजी से खून का बहाव बढ़ेगा जिससे वह ज्यादा सक्रीय होता और धीरे-धीरे लिंग की साइज लम्बाई और मोटाई में भी परिवर्तन आएगा. इस क्रिया को करने पर सेल्स भी ज्यादा एक्टिव हो जाते है इस क्रिया को करते वक्त आप खुद अपने लिंग को पहले से बेहतर महसूस करने लगेंगे. इस क्रिया को चीन में प्राचीन समय में भी काफी आजमाया है, यह आज भी जिन्दा है.

आप इस क्रिया को दिन में एक बार कर सकते है, सुबह या रात को. क्रिया को करने से पहले अपने लिंग को उत्तेजित करे, लिंग कड़क पहले करे फिर यह क्रिया करे. 

तो अब अपने फ्रीज में से बर्फ निकाले, (आप रोजाना अपने फ्रीजर में पानी को बर्फ बनाने के लिए रखे फिर सुबह इसका उपयोग करे) तो बर्फ निकालने के बाद आप इसे बारीक कर लें अब सबसे पहले बर्फ के बारीक़ टुकड़ों को दोनों हाथों में लेकर अपने लिंग पर लगाए, यानी बर्फ को हाथ में लेकर अपने लिंग को उससे रगड़े जैसे की हम हाथ में तेल लेकर लिंग पर मालिश कर रहे हो. आपको यह 3-4 मिनट तक करना है.

ling vardhak exercise in Hindi
इस पूरी क्रिया को आप इस फोटो के माध्यम से समझ सकते है.

इस तरह थोड़े देर ऐसे करे फिर बर्फ के बारीक़ टुकड़ों को पॉलीथिन में रख कर अपने लिंग पर रखे और पुरे लिंग को बर्फ के टुकड़ों से ढँक दें. थोड़े देर ऐसे ही रहने दें.

इसके बाद लकड़ी से आग जलाये या गैस की आग का भी इस्तेमाल कर सकते है. अब आप अपने हाथों को उस आग की तरफ करे, अपने हाथों को गर्म करना है. जब हाथ अच्छे गर्म हो जाए तो उन्हें अपने लिंग पर रख कर लिंग को उन्ही गर्म हाथों से सहलाना है. यानी जैसे हम हस्थमैथुन करते वक्त हाथों को ऊपर निचे करते है ठीक वैसे ही करना है, जैसे ही आपके हाथ ठन्डे हो जाए वापस अपने हाथों को आग में सेंके और फिर लिंग पर रख कर सिंकाई करे. इसे भी आप 3-4 मिनट तक करे.

आप इस गर्म आग के सेंक में सूती टॉवल का उपयोग भी कर सकते है. एक सूती टॉवल ले और उसे आग की तरफ कर के गर्म करे फिर जब वह अच्छा गर्म हो जाए तो उसे अपने दोनों हाथों से लिंग पर रखे और लिंग को कवर करे फिर अपने लिंग को ऊपर निचे की तरह करे ऊपर भी खींचे निचे भी खींचे इस तरह हाथ के बदले आप इस गर्म सेंक में सूती टॉवल का प्रयोग कर सकते है.

अब वापस आप बर्फ से सेंक करे जैसा हमने ऊपर बताया है इसके बाद वापस गर्म हाथ करके सेंक करे और इस बिच लिंग को सहलाते हुए खींचते भी रहे. जैसा हम लम्बा होने के लिए अपने शरीर को खींचते है, स्ट्रेचिंग करते है ठीक वैसे ही लिंग को भी ऊपर निचे करते वक्त खींचे.

इस तरह इस क्रिया को आप 4-5 बार दोहराये, अगर आपके पास समय की कमी है तो 3-4 मिनट के जगह आप 2 मिनट एक राउंड को दे सकते है लेकिन आपको यह राउंड 4-5 जरूर करना है. इस तरह इस क्रिया से लिंग के अंदर सेल्स और खून का बहाव बढ़ता है जिससे लिंग लचीला हो जाता है इस वक्त की कई लिंग की स्ट्रेचिंग उसकी लम्बाई बढ़ाने में मददगार साबित होती है. यह बेहतरीन लिंग वर्धक एक्सरसाइज इन हिंदी भाषा में प्रस्तुत की गई है.

क्या जब आप पेशाब करते है तो उसमे चिपचिपा पदार्थ निकलता है तो उसके इलाज के लिए यह जरूर पड़ें : पेशाब में धात गिरना, धातु रोग का इलाज :

चलिए अब दूसरी क्रिया के बारे में बताते है यह भी लिंग बड़ा करने के साथ साथ लिंग मोटा करने के योग में बेशुमार है. इसका प्रयोग आप दिन में किसी भी वक्त कर सकते है. इसे Jelqing Exercise के नाम से भी जाना जाता है. यह penis size increase करने के नाम से दुनिया भर में जानी जाती है.

Ling Ki Size Vardhak Exercise – 2

पहले आप मालिश के लिए कोई क्रीम ले लें, अगर आपके पास कोई तेल नहीं है तो आप Vaseline या सरसो के तेल का उपयोग कर सकते है. यह प्रयोग करने से पहले आप दोनों में से एक चीज को लिंग पर लगा दें.

इस तरह OK का sign बना लें.

इस क्रिया को करने के लिए सबसे पहले अपने लिंग को कड़क करे, यानी लिंग को खड़ा कर लें अब अपने अंगूठे और अंगूठे की पास की ऊँगली से हम जैसा OK का sign बनाते है वैसे बनाये अब इस OK में जो बिच की गैप है उसमे अपने लिंग को डाले. अब इसे अपने लिंग से थोड़ा टाइट कर ले, यानी लिंग को टाइट पकड़ लें और अपने हाथ को ऊपर और निचे की तरफ खींचे, यह आप धीरे धीरे करे.

बिच बिच में आपको थोड़ा लिंग को खींचकर रुकना भी है, जैसे की लिंग को खींचकर ऊपर की और लेजाए तो कुछ देर ऊपर की और ही खींचकर रखे और फिर निचे की तरफ लाये और निचे की तरह लिंग को खींचे ऐसा करने से लिंग की लम्बाई पर फर्क पड़ता है. इसका आपको खास ध्यान रखना है. लिंग के ऊपरी हिस्से जिसे टोपा कहते है उसे भी कुछ देर खिंच कर रखे. यह भी ling ki size increase करने के लिए बेहतरीन है, लिंग की साइज बढ़ाने के लिए दोनों बहुत जरुरी योग है.

आप इन निचे दिए फोटो में देख सकते है की OK का sign बनाने के बाद आपको किस तरह से यह क्रिया करना है और अपने लिंग को सहलाते हुए खिंचाव करना है.

इस तरह यह क्रिया बहुत ही आसान है, इसे आप सुबह ऊपर बताई गई क्रिया करने के बाद 5 मिनट तक करना है इसके अलावा दिन में कभी भी कर सकते है. लेकिन ऊपर बताई गई क्रिया के बाद इसे भी जरूर करे ज्यादा फायदा करेगी.

इसे आप दिन में कभी भी बाथरूम जाते वक्त कर सकते है, शौच (लेटरिंग) जाते वक्त इसे अब बैठे-बैठे दोहरा सकते है. इस तरह आप इसे किसी भी वक्त कर सकते है. अगर आप बताई गई दोनों क्रिया को नियमित रूप से करते है तो आप खुद कुछ ही दिनों में फर्क महसूस करने लगेंगे. यह क्रिया आपके लिंग को बड़ा करने के साथ साथ उसकी सेहत को भी अच्छी करेंगे, लिंग की मोटाई लम्बाई दोनों बढ़ेगी.

लिंग बढ़ाने के लिए करे यह योग

NOTE :
इन करियो को करने के दौरान अगर आप ज्यादा उत्तेजित हो जाए और लिंग से स्पर्म छूटने लगे तो आप तुरंत रुक जाए थोड़े देर रुके और फिर क्रिया शुरू करे. यानी आपको क्रिया करते वक्त ejaculation नहीं होने देना है. क्योंकि लिंग को सहलाते और ऊपर निचे करते वक्त वह उत्तेजित हो जाता है जिससे वीर्य बाहर निकल जाता है. कई शीघ्रपतन के रोगियों को यह समस्या होती है, जिनका जल्दी छूट जाता है यानी शीघ्रस्खलन हो जाता है उनके साथ यह समस्या ज्यादा रहती है. अगर आपका भी वीर्य जल्दी निकल जाता है तो आप यह पोस्ट जरूर पड़ें इसमें हमने कई तरीके दिए है जिससे आप सेक्स की टाइमिंग बड़ा सकते है जरूर पड़े  7 दिन में शीघ्रपतन का इलाज OR Nightfall का इलाज (बाबा रामदेव)

इसके अलावा इन बातों पर भी ध्यान दें.

  • हरी सब्जियाना ज्यादा खाये, (ध्यान रहे हरी सब्जी केमिकल से पकाई गई न हो)
  • स्मोकिंग और ड्रिंकिंग भी कम करे
  • दूध ज्यादा पिए दूध और केला सुबह के वक्त जरूर लें
  • प्रोटीन से भरपूर चीजे खाये
  • हस्थमैथुन कम से कम करे
  • शरीर में खून बढ़ाने वाली चीजे भी खाये

इस तरह आप मोटा तगड़ा ling bada karne ka yogasana, or ling vardhak exercise को आजमाकर अपने “ling ki size” को increase कर सकते है. बताई गई बातों पर ध्यान दें और नियमित रूप से यह क्रिया करे. क्रिया करते वक्त अपने लिंग को सीधा रखे और खड़ा कड़क भी रखे. अगर आप यह अच्छे से करते है तो आपको penis size enlargement surgery करवाने की जरूरत भी नहीं लगेगी. इसके साथ ही आपका लिंग मजबूत भी बनेगा.

Share करने के लिए निचे दिए गए SHARING BUTTONS पर Click करें. (जरूर शेयर करे ताकि जिसे इसकी जरूर हो उसको भी फायदा हो सके)
आयुर्वेद एक असरकारी तरीका है, जिससे आप बिना किसी नुकसान के बीमारी को ख़त्म कर सकते है। इसके लिए बस जरुरी है की आप आयुर्वेदिक नुस्खे का सही से उपयोग करे। हम ऐसे ही नुस्खों को लेकर आप तक पहुंचाने का प्रयास करते है - धन्यवाद.